Kuno National Park: A Cub Of Cheetah Gamini Died It Born On March 9 – Amar Ujala Hindi News Live



कूनो में मादा चीता गामिनी के एक शावक की मौत।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले में स्थित कूनो नेशनल पार्क से एक बुरी खबर आई है। मादा चीता गामिनी के छह शावकों में से एक की मौत हो गई। कूनो नेशनल पार्क की टीम को गामिनी के पास शावक मृत अवस्था में पड़ा मिला। वह करीब तीन महीने का था। 

दरअसल, मादा चीता गामिनी ने 9 मार्च को 6 शावकों को जन्म दिया था। इनमें से एक शावक की मंगलवार शाम को मौत हो गई है। पार्क प्रबंधन के अनुसार चीता गामिनी का एक शावक उसके पास काफी देर से अचेत पड़ा था। वह कोई हरकत नहीं कर रहा था। संदेह होने पर डॉक्टरों की टीम ने वहां जाकर उसका चेकअप किया, तब पता चला कि उसकी मौत हो गई है। शावक बीमार नहीं था, ऐसे में उसकी मौत को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। पार्क प्रबंधन का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही शावक की मौत का सही कारण पता चल सकेगा।    

अब पांच शावक बचे 

मादा चीता गामिनी ने बीती 9 मार्च को 6 शावकों को जन्म दिया था। एक की मौत होने के बाद अब पांच शावक बचे हैं। सभी अपनी मां गामिनी के साथ उसके बाड़े में हैं। पार्क प्रबंधन सभी नजर बनाए हुए है। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Kenya's "Shoulder Season" - Travel Beyond

Wed Jun 5 , 2024
For many, Kenya and Tanzania are synonymous with seeing the iconic Great Migration. However, these two countries both offer so much more than the chance to see massive herds of wildebeest and zebra crossing rivers and roaming in their annual pattern in search of greener grasses. Those focusing on the […]
Kenya Elephant Big Tuskers Kayla H

You May Like

Breaking News

Chief Editor

Quick Links